- Date: 11 Aug, 2020 Tuesday
Time:

साहस_ जोश_ दया और दिमाग की प्रतिमूरत है पदमश्री वंदना लूथरा**मनचाहे मुकाम हासिल करने के लिए जीत क ा

Oct18,2014 | | Ludhiana

लोगों को स्वास्थ्य के साथ-साथ खूबसूरती को उचित मुकाम देने वाली वीएलसीसी की चेयरपर्सन व संस्थापक और पदमश्री से विभूषित वंदना लूथरा ने अपने व्यस्तम पंजाब दौरे के दौरान फिरोजपुर रोड़ स्थित लुधियाना के वीएलसीसी सेंटर में विशेष बातचीत के दौरान कहा कि वीएलसीसी आज भी सौंदर्य और फिटनेस के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ा रही है। उन्होंने बताया कि 1989 में दिल्ली स्थित सफदरगंज की बेसमैंट में काम की शुरूआत करते वक्त उनके साथ सिर्फ चंद लोग थे लेकिन आज उनके कर्मचारियों की संख्या हजारों में है। उल्लेखनीय है कि वंदना के प्रयासों से वीएलसीसी आज एक ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है कि पीछे मुड़कर देखना मुमकिन ही नहीं, नामुमकिन है। वंदना एक पल मुस्कुराकर देखती है फिर दूर शून्य में झांकते कहती है कि यह मुकाम उसे उसके पति मुकेश लूथरा व दोस्तों के अलावा कर्मचारियों की सख्त मेहनत के नतीजे प्राप्त हुए है। उनमें सबसे अधिक संख्या महिलाओं की है। स्वयं की दो ब्याहता बेटियों मीरा और पल्लवी के साथ-साथ वंदना लूथरा का मानना है कि उसकी इंडस्ट्री में कार्यवाहक हजारों बेटियों की वह स्वयं को मम्मी मानती है। छोटा या बड़ा सभी को वह गर्मजोशी से मिलती है। शायद यही उसकी सफलता का सूत्रधार है। किस्मत के योगदान के साथ-साथ कर्म के महत्व को वह नजरअंदाज नहीं करती। वंदना का कहना है कि अच्छी सेहत के साथ-साथ जिंदगी खूबसूरत होनी चाहिए। जीत का फार्मूला भी और हार की परख भी होनी चाहिए किंतु इन सभी के साथ कर्म और किस्मत का होना लाजिम है तभी मनचाहे मुकाम हासिल किए जा सकते है।
लोगों को खूबसूरत बनाने की कोशिश में जुटी वंदना का पंजाब से विशेष लगाव है। शायद इसी कारण पंजाब आगमन पर गुरू की नगरी श्री अमृतसर साहिब स्थित वाहेगुरू के द्वार दरबार साहिब में जाकर वह माथा टेकना नहीं भूलती। वंदना का कहना है कि उसकी कम्पनी हमेशा ही कस्टमर के पास जाना चाहती है और उन्हें वाजिब कीमत पर ब्यूटी साल्यूशन देना चाहती है। आज की भागदौड़ जिंदगी में प्रदूषण और गलत खानपान के कारण स्किन और बाडी रेज्यूवेशन की जरूरत बढ़ गई है। वंदना कहती है कि भले ही खूबसूरती देना भगवान की देन है लेकिन उसे बरकरार रखना इंसान की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि आज हर शख्स बच्चे से लेकर बूढ़े तक स्मार्ट लुक चाहता है, जिसके लिए वह अपने चेंज के लिए तत्पर रहता है। लोगों की इसी चाहत के लिए वीएलसीसी हमेशा उनके साथ खड़ी है। उल्लेखनीय है कि वीएलसीसी की भारत समेत 11 देशों के 150 महानगरों के अंदर 323 सेंटर है, जिनमें सौंदर्य और फिटनेस के प्रति जागरूकता बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा हजारों नौजवान युवक-युवतियों को इंस्टीच्यूट में हुनर सिखाकर रोजगार के अवसर दिए जा रहे है।

National Hindi Punjabi English Online News


About Us


Jagrati Lahar is an English, Hindi and Punjabi language news paper as well as web portal. Since its launch, Jagrati Lahar has created a niche for itself for true and fast reporting among its readers in India.

Gautam Jalandhari (Editor)

Subscribe Us


Vists Counter

HITS : 12134792

Address


Jagrati Lahar
Jalandhar Bypass Chowk, G T Road (West), Ludhiana - 141008.
Mobile: +91 161 5010161 Mobile: +91 81462 00161
Land Line: +91 161 5010161
Email: [email protected], @: [email protected]